भारत को पाकिस्तान की खुली धमकी, डराने और दबाने का प्रयास न करो

इस्लामाबाद में मीडिया से बात करते हुए शाह महमूद क़ुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान एक शांति पूर्ण देश है, पाकिस्तान शांति का इच्छुक है किन्तु यह स्पष्ट संदेश देना चाहता हूं कि भारत जो युद्ध के जूनून पैदा कर रहा है उसे तुरंत बंद करे।

उनका कहना थ कि यह राष्ट्र अब एक मुट्ठी की भांति एकट्ठा हो गया है, पाकिस्तान की सेना, राजनैतिक नेतृत्व, राजनैतिक पार्टियां और पाकिस्तान का बच्चा बच्चा कश्मीरियों के स्वाधीनता के अधिकार के संघर्ष में उनके साथ खड़ा है, भारत मैली आंख उठाकर देखने का साहस न करे।

शाह महमूद क़ुरैशी ने कहा कि कश्मीर में भय व्याप्त है, कश्मीरियों को गिरफ़्तार किया जा रहा है और उनकी संपत्तियों को जलाया जा रहा है। उनका कहना था कि कश्मीर से हुर्रियत नेताओं को निकाला जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती भी कह रही हैं कि आप लोगों को क़ैद कर सकते हैं किन्तु दृष्टिकोण और सोच को बंद नहीं कर सकते और यही संदेश हर कश्मीरी मर्द और औरत दे रहे हैं।

पाकिस्तान के विदेशमंत्री ने कहा कि मीर वाइज़ उमर फ़ारूक़ कह रहे हैं कि आप बर्बरता बढ़ाते चले जाएं किन्तु इस से ज़मीनी सच्चाई बदल नहीं सकतीं।

शाह महमूद क़ुरैशी ने कहा कि कश्मीर में जो नई पीढ़ी हे इसमें एक स्वतंत्रता का हैसियत जाग उठी हे और वह दबने वाली नहीं है।

उनका कहना था कि भारत राजनीति के लिए और भारतीय जनता पार्टी की सरकार अपने राजनैतिक लक्ष्य के लिए जो जंगी जूनून पैदा कर रही है उसे फ़ौरन बंद करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *