पद्माराव गौड़ निर्विरोध चुने गये तेलंगाना डिप्टी स्पीकर, पदभार ग्रहण

हैदराबाद : तेलंगाना विधानसभा के उपाध्यक्ष (डिप्टी स्पीकर) के रूप में पूर्व मंत्री और सिकंदराबाद के विधायक पद्माराव गौड़ ने सोमवार को पद्भार ग्रहण किया। आपको बता दें कि पद्मराव गौड़ को सभी दलों ने समर्थन किया। इसके चलते पद्माराव निर्विरोध डिप्टी स्पीकर चुने गये। विधानसभा अध्यक्ष पोचारम श्रीनिवास रेड्डी की घोषणा के बाद पद्माराव गौड़ ने पदभार ग्रहण किया।

इस अवसर पर विधानसभा के सदस्यों ने डिप्टी स्पीकर पद्माराव को बधाई दी। इस संदर्भ में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना आंदोलन में पद्माराव की सेवाओं को कभी भूला नहीं जा सकता है।
मुख्यमंत्री केसीआर और अन्य नेताओं ने पद्माराव को डिप्टी स्पीकर आसन तक ले गये। इस अवसर पर पद्माराव ने निर्विरोध चुने जाने के लिए सभी दलों के प्रति आभार व्यक्त किया।
आपको बता दें कि इससे पहले विधायक पोचारम श्रीनिवास रेड्डी को तेलंगाना विधानसभा के अध्यक्ष (स्पीकर) के रूप में निर्विरोध चुने गये।

पोचारम श्रीनिवास रेड्डी द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने से उनका निर्विरोध चयन हुआ। उन्हें स्पीकर पद पर चयनित करने से बांसवाड़ा में हर्ष की लहर दौड गई।

तेरास के नेता और कार्यकर्ताओं ने मिठाइयां बांट कर खुशी का इजहार किया। बता दें कि पोचारम श्रीनिवास रेड्डी ने बांसवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र से छह बार विधायक बने हैं। वरिष्ठ नेता के तौर पर उन्हें राजनीतिक अनुभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *