मीर्जा रियाज उल हसन AIMIM के MLC उम्मीदवार, 12 मार्च को होगा चुनाव

हैदराबाद : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने एमएलए क्षेत्र के लिए एमएलसी उम्मीदवार की घोषणा की। एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को एमएलसी उम्मीदवार के रूप में पार्टी के नेता और पार्षद मीर्जा रियाज उल हसन के नाम की घोषणा की है। इस समय मीर्जा रियाज उल हसन पार्टी के डबीरपुरा के पार्षद है।

आपको बता दें कि आगामी 12 मार्च को तेलंगाना में रिक्त पांच एमएलसी सीटों के चुनाव होंगे। तेलंगाना राष्ट्र समिति ने चार एमएलसी उम्मीदवारों की घोषणा की है। एक एमएलसी सीट को एआईएमआईएम को आवंटित की थी।
एमएलसी के सीट के लिए अनेक नेताओं के नाम सामने आये थे। मगर पार्टी ने आखिर ने मीर्जा रियाज उल हसन के नाम की घोषणा की है। मुख्यमंत्री केसीआर ने इससे पहले महमूद अली, सत्यवती राठोड़, एग्गे मल्लेशम और शेरी सुभाष रेड्डी के नामों की घोषणा की है।

आपको बता दें कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने 18 फरवरी को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के विधायक क्षेत्रों के विधान परिषद चुनाव की अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के अनुसार, आगामी 21 से 28 फरवरी के बीच नामांकन पत्र दाखिल किये जा सकते हैं। आगामी 1 मार्च से नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। आगामी 5 मार्च तक नामांकन पत्र वापस लिया जा सकता है।

आगामी 12 मार्च को सुबह 9 से शाम 4 बजे तक चुनाव होंगे। उसी दिन शाम 5 बजे से वोटों की गिनती होगी। इसके तुरंत बाद एमएलसी के चुनाव परिणाम घोषित किये जाएंगे। एमएलसी चुनाव की अधिसूचना के चलते तुरंत दोनों राज्यों में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है।

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश के विधान परिषद से पी नारायण, ए लक्ष्मी शिवकुमारी, पी शमंतकमणि, यनमला रामकृष्णुडू और अप्पाराव के कार्यकाल समाप्त हो रहा है। इसी तरह तेलंगाना के विधान परिषद से पोंगुलेटी सुधाकर रेड्डी, शब्बीर अली, टी संतोष कुमार, महमद सलीम और महमूद अली ने अपना कार्यकाल पूरा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *