टीवी कार्यक्रम के दौरान बीजेपी सरकार के कामकाज की आलोचना करने पर मुस्लिम युवक पर बीजेपी कार्यकर्ताओं का हमला

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक़, मुज़फ्फ़रनगर में एक समाचार चैनल के लिए डिबेट शो की रिकॉर्डिंग के दौरान सरकार की आलोचना करने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अदनान की पिटाई कर दी।

इस घटना का एक वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर सामने आया है।

भारत समाचार के एंकर ने माहौल बनाए रखिए कार्यक्रम के अंतर्गत जब घटनास्थल पर मौजूद लोगों से योगी सरकार के कार्यों के बारे में सवाल किए तो अदनान ने युवाओं क रोज़गार देने में सरकार की विफलता का मुद्दा उठाया।

शो की एंकरिंग कर रहे पत्रकार नरेंद्र प्रताप का कहना है कि हम एक पार्क में गए और वहां मौजूद लोगों से मौजूदा सरकार के कामकाज के बारे में सवाल करना शुरू किए। इसमें किसानों के संकट से लेकर क़ानून एवं व्यवस्था से जुड़े सवाल शामिल थे।

उन्होंने कहा, ‘इस दौरान जब भी कोई व्यक्ति सरकार की विफलता की बात करता या उसके कार्यों की आलोचना करता तो वहां बड़ी संख्या में जुट जाने वाले बीजेपी कार्यकर्ता मोदी मोदी और भारत माता की जय के नारे लगाने लगते।

जब उन्होंने एक मुस्लिम युवक को सरकार की आलोचना करता देखा तो उस पर हमला कर दिया और उसे ख़ूब मारापीटा।

प्रताप का कहना था कि अदनान को बहुत बुरी तरह से पीटा गया। वह इतना डरा हुआ था कि पुलिस में शिकायत तक दर्ज कराने से घबरा रहा था।

इस मामले पर मुज़फ़्फ़रनगर के अपर पुलिस अधीक्षक सतपाल ने कहा, हमें युवक से कोई शिकायत नहीं मिली है। इंटरनेट पर कई अपुष्ट वीडियो चल रहे हैं। अगर कोई अन्य जानकारी सामने आती है तो कार्रवाई की जाएगी।

इस बीच अदनान का कहना है कि मुझे पता चला कि यहां कोई इंटरव्यू चल रहा है तो सोचा चलकर मैं भी देख लेता हूं। एक सवाल के जवाब में जब मैंने कहा कि यहां कोई काम नहीं हो रहा है और बीजेपी सरकार की आलोचना की बीजेपी कार्यकर्ता मुझे आतंकवादी बताने लगे और कहने लगे कि तुम बीजेपी के ख़िलाफ़ हो।

उन्होंने कहा, पुलिस ने अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है। मैं चाहता हूं कि उनके ख़िलाफ़ कार्यवाही हो। एक मुस्लिम होने के कारण ही मेरे साथ मारपीट हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *