ओवैसी बोले- तेलंगाना में हम और आंध्र प्रदेश में जीतेंगे जगन मोहन रेड्डी

हैदराबाद : लोकसभा चुनावों की तारीखों के एलान के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी। एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि चुनाव आयोग ने जो तारीखों का एलान किया है मैं उसका स्वगात करता हूं।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना में एआईएमआईएम एक और तेलंगाना राष्ट्र समिति 16 सीटों पर चुनाव जीतेगी। इस बार क्षेत्रीय पार्टियां महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रही है। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में एक ही दिन लोकसभा चुनाव कराना महत्वपूर्ण फैसला है। हाल ही में मतदाताओं के डेटा चोरी का मामला सामने आने पर चुनाव आयोग द्वारा इस तरह का फैसला लेना अहम है।

उन्होंने दावा किया कि तेलंगाना में सभी 17 सीटों पर टीआरएस-एआईएमआईएम की जीत होगी और उनकी पार्टी राज्यभर में चुनाव प्रचार अभियान चलाएगी। साथ ही ओवैसी ने कहा कि तेलंगाना में वास्तविक रुप से विकास हो रहा है। देश की वर्तमान समस्याओं का हल प्रांतीय पार्टियों की साझेदारी से बेहतर तरीके से किया जा सकता है।
एक सवाल के जवाब में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख वाईएस जगन मोहन रेड्डी उनके मित्र है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि उनकी पार्टी 21 सीटों पर चुनाव जीतेगी। उन्होंने कहा कि यदि जगन मोहन रेड्डी उन्हें बुलाते हैं, तो वे जरूर उनके समर्थन में आंध्र में चुनाव प्रचार करेगी।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के साथ इस बार चार राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए भी वोटिंग होगी। सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव में 90 करोड़ भारतीय हिस्सा लेंगे और 23 मई को चुनावी नतीजों का ऐलान होगा। पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को होगी और 19 मई को आखिरी चरण की वोटिंग होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *