तेलंगाना में कांग्रेस के सफाए के लिए एक साथ आए औवेसी व KTR,

हैदराबाद : तेलंगाना में कांग्रेस के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्योंकि पार्टी की वरिष्ठ नेता और विधायक सबिता इंद्रा रेड्डी सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल हो सकती हैं।

हैदराबाद के समीप रंगा रेड्डी जिले की प्रमुख नेता सबिता और टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामा राव के बीच रविवार को एक बैठक हुई। यह बैठक मजलिस-ए -इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के आवास पर हुई।

अविभाजित आंध्र प्रदेश में वाई.एस. राजशेखर रेड्डी की कैबिनेट में गृहमंत्री का पदभार संभाल चुकीं सबिता रेड्डी ने शर्त रखी है कि या तो उन्हें या उनके बेटे पी. कार्तिक रेड्डी को चेवेल्ला लोकसभा सीट से उतारा जाए।

मुख्यमंत्री और टीआरएस अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव उनकी मांग पर अंतिम फैसला लेंगे।

रेड्डी सात दिसंबर को हुए विधानसभा चुनाव में महेश्वरम विधानसभा सीट से निर्वाचित हुई थीं। हालांकि उनके बेटे ने राजेंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र से टिकट नहीं मिलने के बाद चुनाव की पूर्व संध्या पर कांग्रेस छोड़ दी थी। कांग्रेस ने यह सीट अपनी सहयोगी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) को दे दी थी।

पिछले सप्ताह कांग्रेस को उस वक्त तगड़ा झटका लगा, जब उसके तीन विधायक टीआरएस में शामिल हो गए। विपक्षी पार्टी के सदस्यों की संख्या 119 सदस्यीय विधानसभा में अब 16 रह गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *