तेलंगाना में MLC चुनाव आज, कांग्रेस ने किया बहिष्कार

हैदराबाद : तेलंगाना विधान परिषद के चुनाव मंगलवार को होंगे। चार विपक्षी विधायक सत्तारूढ़ टीआरएस में शामिल होने के फैसले के बाद राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। टीआरएस ने 4 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। इन चार उम्मीदवारों में मंत्री मोहम्मद महमूद अली, एस सुभाष रेड्डी, सत्यवती राठौड़ और येग्गी मल्लेशम शामिल है। जबकि एक सीट गठबंधन सहयोगी एआईएमआईएम के लिए छोड़ दी है।

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मिर्जा रियाज उल हसन अफंदी को उम्मीदवार बनाया है। जबकि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने जी नारायण रेड्डी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

उल्लेखनीय है कि 120 सदस्य सदन में टीआरएस के 88 सदस्य है। जबकि एक निर्दलीय विधायक और एक एआईएफबी के विधायक ने टीआरएस को समर्थन की घोषणा की है। इसके चलते टीआरएस के सदस्यों की संख्य बढ़कर 90 हो गई है। सदन में एआईएमआईएम के सात विधायक है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के 19 विधायक है। मगर को इनके तीन विधायक रेगा कांताराव, अतरम सक्कू, और चिरूमर्ती लिंगय्या ने हाल ही में टीआरएस में शामिल होने की घोषणा है।

दूसरी कांग्रेस पार्टी ने कल घोषणा है कि मंगलवार को होने वाले विधान परिषद चुनाव का बहिष्कार करेंगे। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी, नेता भट्टी विक्रमार्क ने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ टीआरएस संविधान का उल्लंघन कर रही है। साथ ही उनके विधायकों को प्रलोभन देकर टीआरएस में शामिल किया जा रहा है।

नेताओं ने यह भी कहा कि पार्टी की नेता सबिता इंद्रा रेड्डी कांग्रेस में ही है और रहेगी। उन्होंने सबिता के पार्टी छोड़े जाने की अटकलों को केवल अफवाह करार दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *