भाजपा ने दिया उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप, जल्द होगी घोषणा

हैदराबाद : लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तेलंगाना में अपने उम्मीदवारों के नामों पर 15 मार्च को मोहर लगाएगी। लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में मतदान एक ही चरण में 11 अप्रैल को होगा।

भाजपा तेलंगाना प्रमुख के आधिकारिक प्रवक्ता कृष्ण सागर राव ने बताया कि नामों की घोषणा उस दिन या 16 मार्च को की जा सकती है। लोकसभा चुनाव के लिए यहां मतदान एक ही चरण में 11 अप्रैल को होगा। राज्य में दिसम्बर 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा का बेहद खराब प्रदर्शन रहा था, जहां वह केवल एक सीट पर ही जीत हासिल कर पाई थी। इससे पहले उसके पास पांच सीटे थीं।

राव ने कहा कि भाजपा तेलंगाना के मतदाताओं को समझदार समझती है कि और वे यकीनन विधानसभा तथा लोकसभा चुनाव में फर्क कर पाएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि तेलंगाना के मतदाता मजबूत, स्थिर और दृष्टिकोण आधारित सरकार को वोट देंगे, जो हमारी हैं।”

राव ने दावा किया कि कांग्रेस हाल के दिनों में पार्टी के शीर्ष नेताओं के टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) में जाने के कारण पूरी तरह से उलझन में है। वह उन चार कांग्रेस विधायकों की बात कर रहे थे जो इस महीने की शुरुआत में टीआरएस में शामिल हो गए थे।

दूसरी तरफ उम्मीदवारों की सूची को लेकर कांग्रेस भी जल्दबाजी में है। बताया जा रहा है कि आने वाले एक दो दिनों में कांग्रेस पार्टी अपने कम से कम 10 लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी।

कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं का कहना है कि वह विधानसभा चुनाव वाली गलती लोकसभा चुनाव में दोहराना नहीं चाहते हैं, इसीलिए वह चाहते हैं कि जल्द से जल्द उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाए जिससे प्रत्याशी और उसके समर्थक जल्द से जल्द अपना चुनाव प्रचार शुरू कर सकें।

पार्टी के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने तेलंगाना लोकसभा सीटों के लिए ज्यादातर सीटों पर उम्मीदवार का चयन कर लिया है और जल्द ही इसकी घोषणा दिल्ली में हाईकमान के द्वारा की जाएगी। 8 से 10 लोकसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों के नाम लगभग फाइनल हो गए हैं। केवल कुछ सीटों पर 2 या उससे अधिक दावेदार हैं जिनके लिए मंथन चल रहा है। उन पर घोषणा बाद में की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *