अमेरिका और दाइश की सांठ- गांठ का नया खुलासा, अमेरिका ने दाइश को जाली पास्पोर्ट दिये!

स्पूतनिक समाचार एजेन्सी ने रिपोर्ट दी है कि अमेरिका की खुफिया एजेन्सी सीआईए ने सीरिया में आतंकवादी गुट दाइश के सदस्यों को जाली पास्पोट दिये हैं।

इस समाचार एजेन्सी की रिपोर्ट के अनुसार सीरिया के उत्तर में स्थित एक शिविर में दाइश के लगभग 2000 सदस्यों से पूछताछ के बाद यह बात सामने आई कि अमेरिका ने इनमें से 140 को जाली पास्पोर्ट जारी किये थे।

समाचार एजेन्सी स्पूतनिक ने अमेरिका की खुफिया एजेन्सी सीआईए के इस काम को नये षडयंत्र का नाम दिया और लिखा कि अमेरिका दाइश के बचे- खुचे तत्वों को जाली पास्पोर्ट और दूसरे पेपर देकर और फर्ज़ी नाम से इराक के रास्ते उन्हें स्थानांतरित करने की चेष्टा में है।

समाचार एजेन्सी स्पूतनिक ने आगे लिखा कि फ्रांस, ब्रिटेन और इस्राईल की गुप्तचर सेवाओं के एजेन्ट क्षेत्र की यात्रा करते हैं और वे आतंकवादियों के मध्य पहचान पत्र और जाली पास्पोर्ट वितरित करते हैं।

तुर्की के एक समाचार पत्र एनी शफ़क़ ने इस ख़बर की पुष्टि करते हुए लिखा है कि दाइश का सरगना अबू बकर बग़दादी अमेरिकी दिशा- निर्देशन में काम करता है।

कुछ दिन पहले सीरियाई संचार माध्यमों ने भी रहस्योदघाटन किया था कि अमेरिका के सैनिक अधिकारियों ने हज़ारों किलो सोने के बदले आतंकवादी गुट दाइश के तत्वों को सीरिया में सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *