नरेंद्र मोदी के बयान पर नाराज़ फ़ारूख़ अब्दुल्लाह का जवाब

उन्होंने सोमवार को श्रीनगर में पत्रकारों से कहा है कि हम हिन्दुस्तान को तोड़ना चाहते तो देश ही नहीं होता।

फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने कहाः “मैं इस जलसे में मोदी को चुनौती देता हूं कि तुम टूट जाओगे, मगर हिन्दुस्तान नहीं टूटेगा। तुम यह कहते हो कि अब्दुल्लाह हिन्दुस्तान को तोड़ना चाहते हैं, अरे हम हिन्दुस्तान को तोड़ना चाहते तो यह देश होता ही नहीं।”

फ़ारूक़ अब्दुल्लाह का यह बयान रविवार को नरेंद्र मोदी के कठुआ में आयोजित रैली में दिए गए उस बयान के बाद आया है जिसमें नरेंद्र मोदी ने कश्मीर के हालात के लिए फ़ारूक़ अब्दुल्लाह और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती को ज़िम्मेदार ठहराते हुए कहा थाः “कश्मीर की तीन पीढ़ियों को इन्हीं दो परिवार ने नोचा और निचोड़ा है।”

नरेंद्र मोदी ने फ़ारूक़ अब्दुल्लाह पर ज़बानी हमला करते हुए कहा थाः “मैं अब्दुल्लाह और मुफ़्ती परिवारों से यह कहना चाहता हूं कि यह मोदी है। न डरता है, न ही झुकता है और न ही बिकता है। ये दोनों परिवार चाहें तो पूरा कुनबा उतार दें। चाचा, मामा, भतीजा, भांजा या साला… जितनी भी गालियां देनी हैं, दे दो। लेकिन इस देश के टुकड़े नहीं कर पाओगे।”

नरेंद्र मोदी के जवाब में पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती ने सोमवार को कहा कि बीजेपी पहले चरण के चुनाव में अपनी हार देख सकती है। वह लोगों के बीच असुरक्षा का माहौल बनाने का प्रयास कर रही है। वे ऐसा माहौल बनाना चाह रहे हैं, जैसे पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमले के दौरान उन्होंने बनाया था। वे ऐसा अन्य चरणों के चुनाव में वोट पाने के मक़सद से कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *