मोदी का विपक्ष पर तो राहुल का केन्द्र पर हमला

महाराष्ट्र के माढा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, गुजरात और अन्य कुछ राज्यों में कल आए तुफान में कई लोगों की मृत्यु हुई है। किसानों की फसलों का भी नुकसान हुआ है। मैंने अफसरों से कहा है कि आम जन को जल्द से जल्द सहायता पहुंचाई जाए।

उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग दिल्ली में एयर कंडीशन कमरों में बैठकर क़यास लगाते हैं उन लोगों को धरती की सच्चाई पता ही नहीं है। नरेन्द्र मोदी ने कहा कि एक मज़बूत और संवेदनशील सरकार का मतलब क्या होता है? भारत को 21वीं सदी में नई ऊंचाई पर पहुंचाने में केंद्र में ऐसी ही मज़बूत सरकार चाहिए।

दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल में अपने चुनाव अभियान के दूसरे दिन वायनाड में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आरएसएस का एजेंडा है एक देश, एक व्यक्ति और वह इसे लागू करने की कोशिश क्यों कर रहा है। उन्होंने कहा कि दक्षिण भी उसी तरह महत्वपूर्ण है जैसे देश के अन्य भाग।

उन्होंने कहा कि मैं यहां एक राजनेता की तरह यह कहने नहीं आया हूं कि क्या करना है या मैं क्या सोचता हूं। मैं यहां आपको अपने ‘मन की बात’ बताने नहीं आया हूं। मैं आपके दिल की आवाज सुनने आया हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *