रानी अवंती बाई चौक पर स्थापित मूर्ति को कोई नहीं हटा सकता : राजा सिंह

हैदराबाद : तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी के एकमात्र विधायक टी राजा सिंह ने कहा कि धूलपेट के रानी अवंती बाई चौक पर फिर से स्थापित की गई मूर्ति को कोई नहीं हटा सकता। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले को लेकर बेवजह विवाद खड़ा कर रही हैं। इससे पुलिस की ही छवि पर दाग लग रहा है।

उन्होंने यह भी बताया कि रानी अवंती बाई ने किसी जाति या धर्म विशेष के लिए नहीं बल्कि स्वतंत्रता आंदोलन के लिए अंग्रेजों से लोहा लिया था। राजा सिंह ने सवाल किया कि ऐसे में उनकी मूर्ति को फिर से स्थापित करने से किसी को क्यों दिक्कत हो सकती है? विधायक ने आगे कहा कि इस तरह के मामले देखना जीएचएमसी का काम है। मगर पुलिस बेवजह दखलअंदाजी कर रही है।

दूसरी ओर हैदराबाद के रानी अवंती बाई चौक के पास अवंती बाई की मूर्ति की स्थापना की विवाद की गूंज गुरुवार को लोकसभा में सुनाई दी। लोकसभा में इस मुद्दे पर संसद का ध्यान आकर्षित करते हुए उत्तर प्रदेश के एटा लोकसभा सीट के सांसद राजवीर सिंह ने कहा कि हैदराबाद में रानी अवंती बाई की मूर्ति स्थापित किए जाने को लेकर स्थानीय विधायक टी राजा सिंह लोधी पर पुलिस ने बेवजह बर्बरता पूर्ण व्यवहार किया है।

उन्होंने सभापति ओमप्रकाश बिरला के जरिए तेलंगाना सरकार से राजा सिंह पर हमला करने वाले पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की। राजवीर सिंह ने सदन को यह भी बताया कि वहां पर कोई नई मूर्ति नहीं लगाई जा रही थी। बल्कि पुरानी मूर्ति के जर्जर होने पर उसे बदला जा रहा था। राजवीर सिंह ने स्वतंत्रता संग्राम में रानी अवंतीबाई की भूमिका के बारे में सदन को अवगत कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *