आदिल अलजुबैरः नहीं पता कि जमाल ख़ाशुक़जी का शव कहां है?

आदिल अलजुबैर ने कहा कि जिन अधिकारियों को गिरफ़तार किया गया है उन्होंने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर निकलकर काम किया और यह अपराध अंजाम दिया। जुबैर ने कहा कि इस मामले में 11 लोगों पर आरोप तय किए गए हैं।

सीबीएस टीवी चैनल के प्रोग्राम में बोलते हुए आदिल अलजुबैर ने कहा कि हमें जमाल ख़ाशुक़जी के शव की जगह के बारे में कुछ नहीं मालूम है। जब यह सवाल पूछा गया कि संदिग्धों ने अब तक जमाल खाशुक़जी के शव की जगह को क्यों छिपाए रखा है तो आदिल अलजुबैर ने कहा कि हमें पता नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमारे मन में इस संदर्भ में कई संभावनाएं हैं और हम पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रहे हैं।

ज्ञात रहे कि अमरीकी ख़ुफ़िया एजेंसी सीआईए इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि संभावित रूप से जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या के पीछे सऊदी क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान का हाथ है।

अमरीकी कांग्रेस ने भी ट्रम्प प्रशासन को शुक्रवार तक की मोहलत दी थी कि वह इस मामले में अपना पक्ष साफ़ करें कि जमाल ख़ाशुक़जी हत्याकांड में वह बिन सलमान को लिप्त मानते हैं या नहीं?

शुक्रवार को न्यूयार्क टाइम्ज़ में एक ख़ुफ़िया  रिपोर्ट छपी जिसके अनुसार सीआईए ने बिन सलमान की टेलीफ़ोनी बातचीत को खंगाला तो तो उसे पता चला कि उन्होंने 2017 में ख़ाशुक़जी को गोली मारने की बात कही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *