पाकिस्तान ने राष्ट्रसंघ में लगाई गुहार

पाकिस्तान के विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने सोमवार को घोषणा की थी कि इस देश ने भारत में अपने राजदूत को विचार- विमर्श के लिए स्वदेश बुला लिया है।

संयुक्त राष्ट्रसंघ के महासचिव के प्रवक्ता ने कहा है कि इस संघ में पाकिस्तानी राजदूत ने राष्ट्रसंघ के महासचिव एन्टोनियो गुटेरेस का आह्वान किया है कि वह नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच बढ़ते तनाव को रोकने के लिए हस्तक्षेप करें।

समाचार एजेन्सी इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार स्टीफेन दुजैरिक ने प्रेस कांफ्रेन्स में भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनावों पर चिंता जताई और कहा कि एन्टोनियो गुटेरेस ने दोनों पक्षों से अधिक से अधिक संयंम से काम लेने पर बल दिया है।

नई दिल्ली और इस्लामाबाद के मध्य बढ़ते तनाव के दृष्टिगत पाकिस्तान ने सोमवार को नई दिल्ली स्थित अपने राजदूत को विचार- ­विमर्श के लिए इस्लामाबाद बुला लिया। पाकिस्तान के विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने सोमवार को घोषणा की थी कि इस देश ने भारत में अपने राजदूत को विचार- विमर्श के लिए स्वदेश बुला लिया है।

ज्ञात रहे कि पिछले गुरूवार को भारत नियंत्रित कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के कारवां पर एक आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें सीआरपीएफ के 44 जवान हताहत और कई अन्य घायल हो गये थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *